भारत की संस्कृति के लिए... भाषा की उन्नति के लिए... साहित्य के प्रसार के लिए
कविता कोश विशेष क्यों है?
कविता कोश परिवार
Roman

कविता कोश योगदानकर्ता सम्मान 2011

Kavita Kosh से
यहाँ जाएँ: भ्रमण, खोज

कविता कोश के पाँचवे जन्मदिवस पर प्रमुख योगदानकर्ताओं का सम्मान!!

प्रमुख योगदानकर्ताओं का सम्मान

अपने प्रारंभिक काल से ही कविताकोश अपने योगदानकर्ताओं को समुचित सम्मान देता रहा है । कविता कोश के पाँचवे जन्मदिवस के अवसर पर 07 अगस्त 2011 को जयपुर के जवाहर कला केंद्र स्थित कृष्णायन सभागार में कविता कोश जयंती समारोह का भव्य समारोह संपन्न हुआ।

वरिष्ठ कवियों का सम्मान

इस समारोह में दो वरिष्ठ कवियों (बल्ली सिंह चीमा और नरेश सक्सेना) एवं पाँच युवा कवियों (दुष्यन्त, अवनीश सिंह चौहान, श्रद्धा जैन, पूनम तुषामड़ और सिराज फ़ैसल ख़ान) को सम्मानित किया गया।

नवोदित कवियों का सम्मान

अपने वक्तव्य में ललित कुमार जी ने कविता कोश के विकास में सामुदायिक भावना के महत्व पर बल दिया और बताया कि इस तरह की वेबसाइट का अस्तित्व सिर्फ सामुदायिक प्रयासों से ही संभव है। एक अकेला व्यक्ति इस तरह की वेबसाइट नहीं चला सकता। इसीलिए शुरू में उन्होंने अकेले इस परियोजना को शुरू करने के बावजूद धीरे धीरे अन्य लोगों को कविता कोश से जोड़ा और कविता कोश टीम की स्थापना की। अब यह टीम ही कविताकोश का संचालन करती है। इस आयोजन में वरिष्ठ कवि श्री विजेन्द्र, श्री ऋतुराज, श्री नंद भारद्वाज एवं वरिष्ठ आलोचक प्रो. मोहन श्रोत्रिय भी उपस्थित थे। समारोह में बल्ली सिंह चीमा एवं नरेश सक्सेना का कविता पाठ मुख्य आकर्षण रहे।

कविता कोश जयंती समारोह में योगदानकर्ताओं का सम्मान

कविता कोश टीम ने 07 अगस्त 2011 को पाँचवे जन्मदिवस के अवसर पर भी कविताकोश के प्रमुख और सशक्त योगदानकर्ताओं को कविता कोश पदक एवं सम्मानपत्र देकर सम्मानित किया ।

 YellowStar.gif  कविता कोश के विकास में सहयोग देने वाले ऐसे योगदानकर्ता जिन्हें 7 अगस्त 2011 को कविताकोश के जयपुर सम्मेलन में विशिष्ट योगदानकर्ता के रूप में चिन्हित करते हुये मान-पत्र एवं पदक देकर सम्मानित किया गया

 
हिन्दी काव्य भंडार के इस यज्ञ में आप भी स्वेच्छा से अपना सक्रिय योगदान दे कर इसी प्रकार सम्मान के दावेदार हो सकते हैं। देखिये किस तरह